अनोखी चोरी छत्तीसगढ़ में : बिना खिड़की, दरवाजा थोड़े पार हुआ यह कीमती चीज

बेमेतरा।।छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले से अनोखी चोरी का मामला प्रकाश में आया है. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नवागढ़ में बिना खिड़की, दरवाजा थोड़े 90 डोज कोरोना वैक्सीन की चोरी हुई है. घटना के बाद स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन में हड़कंप मच गया है. इधर मामले की शिकायत नवागढ़ थाने में दर्ज कराई गई है. पुलिस भी इस अनोखी चोरी की घटना को सुन हैरान है.

सामुदायिक स्वास्थ्य विभाग ने थाने में शिकायत दर्ज कराया है कि अस्पताल में 1 मार्च को कोरोना वैक्सीन की 960 डोज रखे गए थे. जिसमें से सिर्फ एक डोज ही इस्तेमाल किया गया. बाकी 950 डोज वापस रख दिए गए. लेकिन जब 3 मार्च को कोरोना वैक्सीन की गिनती की गई, तो 860 डोज ही मिले. वहां रखे 90 डोज कोरोना वैक्सीन गायब था.

नवागढ़ स्वास्थ्य विभाग के बीपीएम चन्द्र देवांगन ने कहा कि 90 डोज कोरोना वैक्सीन अस्पताल से गायब है. क्या सही में चोरी हुई या कुछ और है ? इसकी जांच कराई जा रही है. एफआईआर दर्ज करने के लिए भी थाने में आवेदन दिया गया है.

तहसीलदार रेणुका रात्रे ने कहा कि कोरोना वैक्सीन की चोरी होने की शिकायत आई है. मामले की जांच की जा रही है. जांच के बाद जो भी तथ्य सामने आएगा. उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

बता दें कि ना केवल छत्तीसगढ़, बल्कि देश में कोरोना वैक्सीन चोरी का यह पहला मामला है. लेकिन इसमें कितनी सच्चाई है यह तो जांच के बाद ही पता चलेगा. तब तक वैक्सीन चोरी की घटना पर सस्पेंस बरकरार रहेगा.

Leave a Reply